Jammu Kashmir Terror Attack : NIA करेगी गांदरबल आतंकी हमला की जांच 

आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हमला किया जिसमें 7 लोगों ने अपनी जान गवा दी। मारे गए सभी लोग सामान्य नागरिक है, जिसमें एक स्थानीय डॉक्टर और बाकी 6 टनल पर काम करने वाले कर्मचारी थे। हमले में 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे जिन्हें श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) में रेफर किया गया।

Oct 21, 2024 - 13:41
Jammu Kashmir Terror Attack : NIA करेगी गांदरबल आतंकी हमला की जांच 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत सामने आई है। आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हमला किया जिसमें 7 लोगों ने अपनी जान गवा दी। मारे गए सभी लोग सामान्य नागरिक है, जिसमें एक स्थानीय डॉक्टर और बाकी 6 टनल पर काम करने वाले कर्मचारी थे। हमले में 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे जिन्हें श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) में रेफर किया गया।

वहीं अब इस आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी गई है। बता दें कि एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में NIA की एक टीम हमले की जांच के लिए गंदेरबल जिले के गगनगीर के लिए रवाना भी हो गई है। जानकारी के अनुसार  केंद्र शासित प्रदेश में एजेंसी की स्थानीय शाखा से पुलिस अधीक्षक स्तर का एक अधिकारी एनआईए टीम का नेतृत्व करेगा।  

हमले के समय मेस में जमा हुए थे कर्मचारी

बता दें कि आतंकियों ने रात यह हमला रात 8.30 बजे किया था। सभी कर्मचारी खाना उस वक्त खाना खाने के लिये मेस में जमा हुए थे। लोगों ने बताया कि उसी वक्त 3 आतंकियों ने वहां पहुंचकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। इस हमले में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गई।   
 
द रेजिस्टेंस फ्रंट ने दिया हमले को अंजाम 

सूत्रों की मानें तो इस हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) का हाथ बताया जा रहा है। इस घटना ने सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता पैदा कर दी है। बता दें कि इस क्षेत्र में पिछले एक दशक से आतंकवादियों की मौजूदगी काफी कम थी, ऐसे में यह हमला एक सवाल खड़ा करती है।    

CM अब्दुल्ला ने की हमले की निंदा

हमले की जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस हमले पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस हमले की निंदा करते हुए करते हुए इसे गैर-स्थानीय मजदूरों पर "कायरतापूर्ण" हमला बताया। उन्होंने कहा कि "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 2 लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कही यह बात

इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया देते हुए इस कृत्य पर अपना गुस्सा व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि "जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर किया गया नृशंस आतंकवादी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.