दिल्ली प्रीमियर लीग में युवा खिलाड़ियों के लिए पहचान बनाने का बड़ा मौका : ऋषभ पंत

स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में पुरानी दिल्ली 6 की ओर से खेल रहे हैं। पंत का मानना है कि डीपीएल उन खिलाड़ियों के लिए एक सुनहरा मौका है जो बड़े मंच पर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज पंत शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 की तरफ से साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के खिलाफ डीपीएल के उद्घाटन मैच में उतरेंगे।

Aug 18, 2024 - 13:54
दिल्ली प्रीमियर लीग में युवा खिलाड़ियों के लिए पहचान बनाने का बड़ा मौका : ऋषभ पंत
दिल्ली प्रीमियर लीग में युवा खिलाड़ियों के लिए पहचान बनाने का बड़ा मौका : ऋषभ पंत

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में पुरानी दिल्ली 6 की ओर से खेल रहे हैं। पंत का मानना है कि डीपीएल उन खिलाड़ियों के लिए एक सुनहरा मौका है जो बड़े मंच पर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज पंत शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 की तरफ से साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के खिलाफ डीपीएल के उद्घाटन मैच में उतरेंगे।

डीपीएल में पंत और ईशांत शर्मा की जोड़ी मैदान पर धूम मचाने के लिए तैयार है। मैच से पहले पंत ने कहा कि डीपीएल में पुरानी दिल्ली 6 और अन्य टीमों के खिलाड़ियों को बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे। उन्होंने दिल्ली के प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्साह भी व्यक्त किया।

पंत ने कहा, “मैं दिल्ली प्रीमियर लीग खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह उन खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा मौका है जिन्हें आईपीएल में पहचान नहीं मिली है। जब लोग आपको इन लीग में खेलते देखेंगे, तो वे आपको चुनेंगे। उम्मीद है कि इन युवा खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट में अच्छा सफर रहेगा।”

डीपीएल का पहला मैच शनिवार को रात 8:30 बजे खेला जाएगा। पुरानी दिल्ली 6 में विस्फोटक बल्लेबाज पंत और अनुभवी ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज हैं। फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर ललित यादव और बल्लेबाजी ऑलराउंडर शिवम शर्मा को भी अपनी टीम में शामिल किया है इसके अलावा, 20 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर अर्पित राणा और तेज गेंदबाज प्रिंस यादव भी टीम में शामिल हैं। पुरानी दिल्ली 6 के मालिक आकाश नंगिया ने इतने शानदार खिलाड़ियों के साथ उम्मीद जताई कि उनकी टीम डीपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 40 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से 33 पुरुष और 7 महिला मैच होंगे। सभी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे। यह टूर्नामेंट 17 अगस्त से 8 सितंबर, 2024 तक चलेगा।

पुरानी दिल्ली 6 की टीम: ललित यादव, ईशांत शर्मा, अर्पित राणा, शिवम शर्मा, प्रिंस यादव, ऋषभ पंत, मयंक गुसैन, सनत सांगवान, अंकित भडाना, युग गुप्ता, केशव दलाल, आयुष सिंह, कुश नागपाल, सुमित छिकारा, अर्नव बुग्गा, वंश बेदी, मनजीत, यश भारद्वाज, संभव शर्मा, लक्ष्मण।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.