कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि घोटाले का आरोप, भाजपा ने खड़े किए सवाल

भाजपा के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि आवंटन को लेकर बड़े सवाल  खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि खड़गे परिवार कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड भूमि का पात्र होने के लिए एयरोस्पेस उद्यमी कब बन गया?राज्यसभा सांसद सिरोया ने एक लिखित बयान जारी किया है।

Aug 26, 2024 - 04:59
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि घोटाले का आरोप, भाजपा ने खड़े किए सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि घोटाले का आरोप, भाजपा ने खड़े किए सवाल

नई दिल्ली : भाजपा के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि आवंटन को लेकर बड़े सवाल  खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि खड़गे परिवार कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड भूमि का पात्र होने के लिए एयरोस्पेस उद्यमी कब बन गया?

राज्यसभा सांसद सिरोया ने एक लिखित बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, ''एक न्यूज़ रिपोर्ट से यह पता चला है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार से संचालित एक ट्रस्ट (सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट) को कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड की पांच एकड़ भूमि आवंटित की गई है।

''उन्हें बेंगलुरु के हाईटेक डिफेंस एयरोस्पेस पार्क के पास यह जमीन आवंटित की गई है। दिलचस्प बात यह है कि जो लोग ट्रस्टी हैं, उनमें स्वयं मल्लिकार्जुन खड़गे, उनकी पत्नी राधाबाई खड़गे, उनके दामाद और सांसद राधाकृष्ण, बेटा और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे, एक और बेटा राहुल खड़गे शामिल हैं। क्या यह सत्ता का दुरुपयोग और भाई-भतीजावाद नहीं है?''

सिरोया ने सवाल किया है कि उद्योग मंत्री एमबी पाटिल ने कैसे मार्च 2024 में इस आवंटन के लिए सहमति दी? खड़गे परिवार कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड की भूमि के पात्र होने के लिए एयरोस्पेस उद्यमी कब बन गया? इस कथित अवैध भूमि आवंटन का मामला राज्यपाल के कार्यालय और आरटीआई तक भी पहुंच गया है। क्या खड़गे परिवार को भी आखिरकार यह जमीन छोड़नी होगी जैसे सिद्दारमैया को मैसूरु में विवादास्पद साइटों को छोड़ना पड़ेगा? क्या इस आवंटन की जांच होगी?

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के परिवार पर मैसूरु में अवैध तरीके से भूमि आवंटन का लाभ लेने का आरोप है। जमीन घोटाला 3.2 एकड़ जमीन से जुड़ा है, जिसे मुख्यमंत्री की पत्नी पार्वती को उनके भाई मल्लिकार्जुन स्वामी ने 2010 में उपहार में दिया था। मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा जमीन अधिग्रहण के बाद पार्वती ने मुआवजे की मांग की और इसके बाद उन्हें 14 प्लॉट आवंटित किए गए थे। जानकारी के मुताबिक, इस प्लॉट की कीमत मूल भूमि से काफी अधिक है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.