Delhi New CM : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनेंगी "आतिशी"

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विधायकों की बैठक में दिल्ली के नए सीएम के लिए आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद आतिशी को दिल्ली आप विधायक दल का नेता चुना गया ।

Sep 17, 2024 - 19:03
Delhi New CM : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनेंगी "आतिशी"
Delhi New CM : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनेंगी

आम आदमी पार्टी की विधायक बैठक में आज एक अहम फैसला लिया गया। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विधायकों की बैठक में दिल्ली के नए सीएम के लिए आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद आतिशी को दिल्ली आप विधायक दल का नेता चुना गया ।

जानकारी के अनुसार सीएम केजरीवाल ने अपने आवास में हो रही विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए आतिशी को नया सीएम बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया। इसके साथ ही विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को नया सीएम बनाने की संभावना को खारिज कर दिया।

इसके साथ ही विधायक दल की बैठक के बारे में बात करते हुए आप विधायक गोपाल राय ने कहा कि "विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि जब तक जनता उनका समर्थन नहीं करती और उन्हें जीत नहीं दिलाती, तब तक वे सीएम नहीं रहेंगे। तब तक पार्टी सीएम का चुनाव करेगी और सरकार उसी सीएम के नेतृत्व में काम करेगी। दिल्ली में एक बार फिर सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनेगी।"

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। इससे पहले शुक्रवार रात तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद सीएम केजरीवाल दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने जनता और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस्तीफे की बात कही थी। 

केजरीवाल ने घोषणा की थी की वो तब तक सीएम के रूप में काम नहीं करेंगे, जब तक दिल्ली की जनता उन्हें "ईमानदार" घोषित नहीं कर देती। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में होने वाले चुनावों से पहले इस साल नवंबर में चुनाव कराने का भी आह्वान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर जनता उन्हें फिर से चुनती है, तो यह उनकी ईमानदारी का "प्रमाणपत्र" होगा। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.