हर घर तिरंगा अभियान: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विशेष तैयारियाँ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान को भव्य रूप से मनाने की तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने जानकारी दी कि इस अभियान के तहत राज्य के 24,000 बूथों पर पार्टी द्वारा 50 तिरंगे प्रत्येक बूथ पर वितरित किए जाएंगे। इस पहल का उद्देश्य है कि हर घर पर तिरंगा फहराया जाए, जिससे देशभक्ति की भावना और मजबूत हो।

Aug 10, 2024 - 14:14
हर घर तिरंगा अभियान: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विशेष तैयारियाँ
हर घर तिरंगा अभियान: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विशेष तैयारियाँ

छत्तीसगढ़, आरव राजपुरोहित : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान को भव्य रूप से मनाने की तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने जानकारी दी कि इस अभियान के तहत राज्य के 24,000 बूथों पर पार्टी द्वारा 50 तिरंगे प्रत्येक बूथ पर वितरित किए जाएंगे। इस पहल का उद्देश्य है कि हर घर पर तिरंगा फहराया जाए, जिससे देशभक्ति की भावना और मजबूत हो।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में जनप्रतिनिधियों की भी अहम भूमिका होगी। वे हर घर में तिरंगा लगाने में सहयोग करेंगे और इस पर्व को एक उत्सव की तरह मनाया जाएगा। 11 अगस्त से 15 अगस्त तक यह अभियान चलाया जाएगा, जिसमें अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

11 अगस्त को भाजपा युवा मोर्चा द्वारा पूरे प्रदेश में मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी। यह रैली छत्तीसगढ़ के हर कोने में जाएगी, और स्वतंत्रता संग्राम के जननायकों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। साथ ही, उन स्थानों पर साफ-सफाई की जाएगी जहाँ इन महापुरुषों की मूर्तियाँ स्थित हैं।

14 अगस्त को, विभाजन की विभीषिका दिवस के रूप में मनाया जाएगा। प्रत्येक जिला मुख्यालय पर इस दिन मौन जुलूस का आयोजन होगा और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी घटनाओं की जानकारी देने के लिए चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दिन का उद्देश्य यह है कि नई पीढ़ी को विभाजन के दर्द और आजादी के संघर्ष की गहराई का अनुभव हो सके।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह के आयोजन से युवाओं में देशभक्ति की भावना और मजबूत होगी और उन्हें आजादी के महत्व का गहराई से अहसास होगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com