हरियाणा : उचाना कलां से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने भरा नामांकन

हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। उचाना कलां विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र अत्री ने सोमवार को अपना नामांकन भरा।

Sep 10, 2024 - 02:49
हरियाणा : उचाना कलां से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने भरा नामांकन
हरियाणा : उचाना कलां से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने भरा नामांकन

उचाना (हरियाणा) : हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। उचाना कलां विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र अत्री ने सोमवार को अपना नामांकन भरा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ोली ने बताया, "उचाना कलां विधानसभा सीट से देवेंद्र अत्री ने आज अपना नामांकन भर दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत के साथ जीत दर्ज करने जा रही है।"

उन्होंने कहा कि उचाना विधानसभा में दो परिवारों की लड़ाई रही है। इस बार देवेंद्र अत्री को जनता आशीर्वाद देकर जिताने का काम करेगी। सभी कार्यकर्ता मजबूती के साथ पार्टी को जिताने में जुट गए हैं। इस बार भी प्रदेश में कमल खिलाएंगे।

देवेंद्र अत्री ने कहा, "प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं होती है। माताओं, बहनों, बुजुर्गों और युवाओं ने मुझे आशीर्वाद दिया है। मैं पार्टी और उचाना की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया है। हम लोग उचाना से कमल खिलाएंगे।"

उन्होंने कहा, "पिछले पांच चुनाव मैं लड़वा चुका हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमारे साथ है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है। शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार और पानी के मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।"

उल्लेखनीय है कि भाजपा कुल 67 उम्मीदवारों के पहली सूची जारी कर चुकी है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इस बार लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने करनाल से जगमोहन आनंद को मैदान में उतारा है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल विधायक थे जो अब लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं।

भाजपा की पहली सूची में अंबाला कैंट से पार्टी के दिग्गज नेता अनिल विज, अंबाला शहर से असीम गोयल, जगाधरी से कंवरपाल गुर्जर, इसराना से कृष्ण लाल पंवार, जींद से कृष्ण लाल मिड्ढा, उचाना कलां से देवेंद्र अत्री, टोहाना से देवेंद्र सिंह बबली, हांसी से विनोद भयाना, लोहारू से जे.पी. दलाल, मेहम से दीपक हुड्डा जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस ने 6 सितंबर को 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद रविवार को नौ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

कांग्रेस की दूसरी सूची में थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह, टोहाना से परमवीर सिंह, महम से बलराम डांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी, बादशाहपुर से वर्धन यादव और गुरुग्राम (गुड़गांव) से मोहित ग्रोवर के नाम शामिल हैं।

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होना है। नामांकन की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 13 सितंबर को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 16 सितंबर है। मतपत्रों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com