ग्रेटर नोएडा में होगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच, 600 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बने शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में 9 सितंबर से 13 सितंबर तक अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके लिए अफगानिस्तान की टीम बुधवार को ही भारत पहुंच चुकी है।

Aug 30, 2024 - 14:40
ग्रेटर नोएडा में होगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच, 600 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
ग्रेटर नोएडा में होगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच, 600 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बने शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में 9 सितंबर से 13 सितंबर तक अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके लिए अफगानिस्तान की टीम बुधवार को ही भारत पहुंच चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम 5 सितंबर को भारत पहुंचेगी। इन टीमों की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के ऊपर है जिसको देखते हुए 600 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम में मैच से पहले दोनों टीमें 6 सितंबर से 8 सितंबर तक प्रैक्टिस करेंगी जिसको देखते हुए कार्यक्रम में सुरक्षा के दृष्टिगत कड़े प्रबंध किये गये हैं। इसमें यातायात, मार्ग व्यवस्था, पार्किंग, प्रवेश द्वार, वीआईपी भ्रमण, दर्शक दीर्घा पवेलियन तथा ग्राउंड एरिया आदि जोनों में अलग-अलग अधिकारियों की ड्यूटियां लगायी गयी हैं।

जानकारी के मुताबिक, दर्शक दीर्घा में सिटिंग जोन में वीआईपी, वीवीआईपी तथा छह सामान्य सेक्टर बनाये गये हैं। खिलाडियों की सुरक्षा, प्रैक्टिस तथा मार्ग व्यवस्था, सुरक्षा आवागमन के लिए भी पर्याप्त पुलिस प्रबन्ध किया गया है। इसके साथ ही कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। लगभग 600 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर लगाये गये हैं। सभी को दंगा नियंत्रण उपकरण से लैस किया गया है।

इस व्यवस्था में चार एसीपी, दो एडीसीपी और एक डीसीपी लगाए गए हैं। पूरे एरिया को जोन और सेक्टरों में विभाजित कर एक सुदृढ सुरक्षा-व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है तथा मैच को शान्ति पूर्ण सफल तरीके से सम्पन्न कराया जा सके। पुलिस की तरफ से यातायात व्यवस्था को देखते हुए भी जल्द ही ट्रैफिक प्लान और डायवर्जन प्लान जारी किया जाएगा। स्टेडियम के आसपास तीन लेयर की सुरक्षा की व्यवस्था भी की गई है। सीसीटीवी और आसपास लगे अन्य कैमरा के जरिए निगरानी भी रखी जाएगी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com