यूपी में दो मंजिला मकान गिरने से दो बहनों की मौत

यूपी में बरनाहल क्षेत्र के गांव सलूकनगर में सोमवार की सुबह दो मंजिला मकान गिर गया। तेज धमाके की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। जब तक मलबे को हटाया गया तब तक एक किशोरी की मौत हो गई थी।

Aug 29, 2024 - 18:59
यूपी में दो मंजिला मकान गिरने से दो बहनों की मौत
यूपी में दो मंजिला मकान गिरने से दो बहनों की मौत

कन्नौज: एक दर्दनाक हादसे में दो बहनों की मौत हो गई और परिवार के अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया गया।

मंगलवार सुबह कन्नौज के एक गांव में अचानक एक घर की छत गिर गई, जिससे वहां मौजूद लोग मलबे में दब गए। चीख-पुकार की आवाज सुनकर आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और मलबे में फंसी 18 वर्षीय वंदना और उसकी 16 वर्षीय बहन मोहिनी को बाहर निकाला। दुर्भाग्य से, वंदना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मोहिनी की सांसें चल रही थीं।

ग्रामीणों ने तुरंत मोहिनी को सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया, लेकिन रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने तेजी से राहत कार्य शुरू कराया और आठ जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम किया गया।

करीब आधे घंटे बाद, विशेष यादव की पत्नी नीलम, पुत्र राहुल यादव, और भाई दिनेश यादव को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया। विशेष यादव, जो छत पर मौजूद थे, को पैर में चोट आई, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

राहत कार्य के दौरान, मलबे में दबी एक गाय को भी बचाया गया, लेकिन उसके दोनों पैर बेकार हो चुके थे। प्रशासन द्वारा मलबा हटाने और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में करीब तीन घंटे का समय लगा। घटना ने पूरे गांव को शोक में डूबा दिया है, और स्थानीय लोग प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए सहायता की मांग कर रहे हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।