विंडोज़ 11 24H2 के नए अपडेट्स: क्या अब समय है अपग्रेड करने का?

विंडोज़ 11 को लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन यूज़र बेस के मामले में यह अभी भी विंडोज़ 10 से पीछे है। माइक्रोसॉफ्ट लगातार कोशिश कर रहा है कि लोग विंडोज़ 11 पर अपग्रेड करें, लेकिन इसमें कई चुनौतियाँ हैं।

Oct 13, 2024 - 14:28
विंडोज़ 11 24H2 के नए अपडेट्स: क्या अब समय है अपग्रेड करने का?
विंडोज़ 11 24H2 के नए अपडेट्स: क्या अब समय है अपग्रेड करने का?

विंडोज़ 11 को लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन यूज़र बेस के मामले में यह अभी भी विंडोज़ 10 से पीछे है। माइक्रोसॉफ्ट लगातार कोशिश कर रहा है कि लोग विंडोज़ 11 पर अपग्रेड करें, लेकिन इसमें कई चुनौतियाँ हैं। हाल ही में, विंडोज़ 11 24H2 अपडेट के साथ, माइक्रोसॉफ्ट ने कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं जो यूज़र्स को अपग्रेड करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

विंडोज़ 11 24H2 के नए फीचर्स

विंडोज़ 11 24H2 अपडेट ने कई नए और महत्वपूर्ण फीचर्स पेश किए हैं। इन फीचर्स के साथ, यह नई अपडेट विंडोज़ 10 के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करती है।

Wi-Fi 7 का Support 

विंडोज़ 11 अब Wi-Fi 7 को सपोर्ट करता है, जो बहुत ही तेज़ इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। विंडोज़ 10 इस नई तकनीक का समर्थन नहीं करता है, इसलिए यूज़र्स को विंडोज़ 11 पर स्विच करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

नया “sudo” कमांड

विंडोज़ 11 24H2 में एक नया “sudo” कमांड जोड़ा गया है, जो लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए परिचित है। इस कमांड की मदद से आप कई सिस्टम स्तर के कार्य आसानी से कर सकते हैं।

Better फ़ाइल प्रबंधक

विंडोज़ 11 24H2 का फ़ाइल प्रबंधक भी बेहतर हुआ है। अब आप 7z और RAR फ़ाइलों को बिना किसी थर्ड-पार्टी ऐप के आसानी से मैनेज कर सकते हैं।

नया स्टार्ट मेनू

विंडोज़ 11 का नया स्टार्ट मेनू भी कई सुधारों के साथ आया है, जिससे यूज़र अनुभव और भी बेहतर हो गया है।

पुराने हार्डवेयर पर भी बेहतर प्रदर्शन

विंडोज़ 11 24H2 को पुराने हार्डवेयर पर भी बेहतर तरीके से चलाया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट ने यह सुनिश्चित किया है कि यह नई अपडेट पुराने कंप्यूटरों पर भी अच्छे से काम करे। इससे यूज़र्स को अपने पुराने कंप्यूटर को बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और वे नई तकनीक का लाभ उठा सकेंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on Bharat Update. Follow Bharat Update on Facebook, Twitter.

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com